कस्टम कपड़ों के लेबल का महत्व

Posted by

हर बार जब आप कपड़े पहनते हैं, चाहे आप एक शर्ट और जीन्स पहने हों, आप वास्तव में अपना व्यक्तित्व पहनते हैं। न केवल आप अपने व्यक्तित्व को पहन रहे हैं, बल्कि आप यह भी पहन रहे हैं कि आप उस समय कैसा महसूस कर रहे हैं। यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो आप जल्दी से देखेंगे कि आपके द्वारा पहने गए कपड़े वास्तव में आपके व्यक्तिगत चरित्र का विस्तार हैं।

ऐसा होने के नाते लोग ऐसे कपड़े पहनते हैं जो उनके व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व करते हैं, यह जानना भी महत्वपूर्ण है कि लोग अपने व्यक्तित्व के आधार पर पहने जाने वाले कपड़ों की खरीदारी करते हैं। उदाहरण के लिए, कोई व्यक्ति जो अपनी मोटर साइकिल की सवारी करना पसंद करता है और खुद को “कठिन” मानता है, हार्ले डेविडसन ब्रांड को अपने मोटरसाइकिल परिधान के लिए सिर्फ इसलिए खरीद सकता है क्योंकि यह एक प्रसिद्ध ब्रांड है और उनके पास उच्च गुणवत्ता वाला परिधान है।

एक फैशन डिजाइनर के रूप में, आपको उसी दृष्टिकोण को अपनाना होगा। व्यक्तित्व और प्रतिष्ठा जिसके लिए आप अपने ब्रांड का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं, उसे आपके कपड़ों के लेबल में प्रतिबिंबित करना होगा। इसलिए, आप पहले लेबल डिज़ाइनर का चयन नहीं करना चाहते हैं जो आप खोज रहे हैं … आप अपने ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने वाले को ढूंढना चाहते हैं।

ज़रा इसके बारे में सोचें … यदि आप कस्टम टी-शर्ट बेचते हैं, तो आप अपनी टी-शर्ट डिज़ाइन करने के लिए सही डिज़ाइनर ढूंढना चाहते हैं। वही आपके कस्टम कपड़ों के टैग डिजाइन करने के लिए सही कंपनी खोजने के लिए लागू होता है।

आपके दिमाग में, आप सोच रहे होंगे, “यह सिर्फ कपड़ों का टैग है … बड़ी बात क्या है?” ठीक है, कपड़े टैग एक बहुत बड़ी बात है, खासकर यदि आप चाहते हैं कि आपका ब्रांड भारी भीड़ वाले बाजार में सफल हो। फैशन उद्योग केवल कुछ “बाजार” नहीं है, इसका वैश्विक बाजार और आपके कपड़ों का लेबल एक आवश्यक उपकरण है जिसका उपयोग आपके ब्रांड को सभी प्रतियोगिता से बाहर खड़ा करने के लिए किया जाता है।

आपके कपड़ों पर उपयोग करने के लिए आपके द्वारा चुने गए प्रकार या किस्म आपके ब्रांड में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और अपने स्वयं के अनूठे लाभ लाते हैं।

कस्टम वस्त्र लेबल

एक बार यह खरीदारी करने का समय था, जहां ग्राहक एक स्टोर में जाते हैं और बस “जो उन्हें प्यार करता था” खरीदते हैं … वे चारों ओर पहुंच गए, कुछ टुकड़ों पर कोशिश की, और यहां तक ​​कि बिक्री सहयोगियों ने भी उन्हें खोजने में मदद की, जो वे देख रहे थे। चाहे वह किसी भी ब्रांड का हो। लेकिन वह उस समय था जब खरीदारी सरल और आसान थी।

आज के सूचित दुकानदारों के युग में, ग्राहक अब एक स्टोर में प्रवेश करेंगे और सीधे एक बिक्री सहयोगी के पास जाएंगे और उनसे पूछेंगे कि क्या वे किसी विशेष ब्रांड को ले जाते हैं और इससे ज्यादा कुछ नहीं। यदि स्टोर में वह ब्रांड है जिसकी वे तलाश कर रहे हैं, तो वे बिक्री सहयोगी को उन्हें यह दिखाने की अनुमति नहीं देंगे कि यह कहां है। यदि स्टोर ब्रांड नहीं ले जाता है, तो ग्राहक आपको धन्यवाद देगा और अपना व्यवसाय कहीं और ले जाएगा।

सूचित दुकानदार अपनी खरीदारी की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हैं, चाहे वे ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हों या ब्रांड को किन-किन दुकानों में देख रहे हों।

लेख में कहा गया है कि अधिक पॉप-अप दुकानें उभरेंगी और प्रौद्योगिकी अपनाने वाले व्यवसायों को अपने व्यवसायों में अधिक सफलता मिलेगी। तो इसका आपके व्यवसाय से क्या लेना-देना है? खैर, कोई भी व्यवसाय जो आपके ब्रांड को दूर ले जाता है और प्रौद्योगिकी को गले लगाता है, और वास्तव में इससे सफलता प्राप्त होती है, इसका मतलब है कि आपका ब्रांड भी सफल होगा।

जैसा कि आप देख सकते हैं, तब से खरीदारी की वृद्धि बहुत बदल गई है। सामान्य और ब्रांड-विशिष्ट के लिए खरीदारी आसान हो गई है। यही कारण है कि स्पष्ट रूप से अपने ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपने कपड़ों के लेबल को अनुकूलित करना इतना महत्वपूर्ण है, और यह आपका ब्रांड है जो ग्राहकों के लिए आपके कपड़ों को पहचानता है।

कस्टम वस्त्र लेबल: आपका ब्रांड

अपने ब्रांड को एक घरेलू नाम बनाने में, आपको यह समझना होगा कि यह सिर्फ एक नाम नहीं है। आपका ब्रांड एक ऐसा नाम है जो न केवल बेचता है, बल्कि विज्ञापन भी करता है, और आपके कपड़ों का लेबल घरेलू नाम बनने के लिए आपका टिकट बनने जा रहा है।

कपड़ों के लेबल के बारे में महान बात यह है कि वे केवल एक आकार-फिट-सभी … सभी प्रकार के कपड़े लेबल नहीं हैं। डिजाइनरों के बहुत सारे उनके स्थायित्व के कारण बुने हुए लेबल चुनते हैं, और स्थायित्व सबसे बड़े कारकों में से एक है जो डिजाइनरों को कपड़ों के लेबल कंपनियों के साथ जाने में मदद करते हैं।

आपके कपड़ों के लेबल कैसे डिज़ाइन किए गए हैं, इस पर निर्भर करते हुए, ब्रांड जागरूक ग्राहक आसानी से पहचान सकते हैं कि खरीदारी करते समय कौन से कपड़े का लेख किसी विशेष ब्रांड का है। अंत में, आप अपने ब्रांड के साथ क्या हासिल करना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि ग्राहक आपके कपड़ों के लेबल को देखें और तुरंत अपने ब्रांड को पहचानें।

यह ब्रांड पहचान है जो वफादार ग्राहक बनाता है। जितनी जल्दी आप अपने ब्रांड का प्रतिनिधित्व करने वाले कपड़ों का लेबल बना सकते हैं, उतनी ही जल्दी आपका ब्रांड एक घरेलू नाम बन जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *