इन 6 ट्रिक्स के साथ स्वस्थ और फिट रहें

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फिट रहना न केवल दृश्य अपील के लिए है। कई लोगों को स्वस्थ और स्वस्थ रहकर अनदेखी लाभ की बहुतायत है। आकार में रहना सबसे सरल कार्य नहीं हो सकता है जो कोई भी शुरू कर सकता है; हालांकि, कई लाभ प्रयास के लायक हैं।

इस लेख में, हमने 6 अद्भुत स्वस्थ और फिट सुझावों को रेखांकित करने के लिए स्वतंत्रता ली है जिन्हें आप सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने रोजमर्रा के जीवन में लागू करना शुरू कर सकते हैं।

पर्याप्त आराम करें

यह कई लोगों के लिए एक बड़े झटके के रूप में आ सकता है, लेकिन आराम और वजन बढ़ना / वजन कम करना आपकी स्वस्थ और फिट जीवनशैली में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। नींद का महत्व न केवल मस्तिष्क को आराम करने और उन सभी अव्यवस्थाओं से गुजरने में मदद करता है जो आपने एक दिन में अनुभव किए होंगे, लेकिन एक उचित आराम सत्र होने से भी आप फिट रहने में सक्षम हो सकते हैं।

वजन बढ़ाने और उचित नींद की कमी के बीच सहसंबंध की बेहतर समझ पाने के लिए इस हेल्थलाइन लेख “7 वीं नींद आपको वजन कम करने में मदद कर सकती है” की जाँच करें। यदि आपको अपने अनुशंसित घंटे आराम नहीं मिल रहे हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप करें।

धूम्रपान ना करे

आपके फेफड़ों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव और आपकी मानसिक भलाई (नशे की लत कोई खेल नहीं है) के अलावा, यदि आप धूम्रपान छोड़ सकते हैं, तो आप न केवल अपने फेफड़ों में बेहतर स्वास्थ्य के साथ खुश रहेंगे, बल्कि आप पाएंगे कि यह होगा वजन कम करने के लिए बहुत आसान है। धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इसलिए, आपके पास अनिश्चित घटनाओं से खुद को बचाने के लिए स्वस्थ आदतों का अभ्यास करने के साथ-साथ एक बैकअप योजना भी होनी चाहिए। सिंगापुर में गंभीर बीमारी बीमा देने के लिए स्वतंत्र महसूस करें ताकि आप स्वस्थ और आकार में रह सकें।

पेय और हाथों से गोहंड धूम्रपान करना। और जो लोग पी सकते हैं उनमें से कई बीयर के पेट के बारे में सब जानते हैं जो पीने और धूम्रपान से जुड़े हैं। धूम्रपान छोड़ना उन अतिरिक्त अवांछित पाउंडों को धीरे-धीरे पिघलाने में मदद करने का एक शानदार तरीका है, जिन्हें आपने डाल दिया होगा।

यथासंभव आरामदायक भोजन 

चीनी में कोकीन की तरह एक लत है। यह हाइपरबोले नहीं है। चीनी लंबे समय से नशे की लत के लिए जाना जाता है, जो एक कारण है कि इतने सारे लोगों के लिए बहुत लंबे समय तक आहार पर जाना मुश्किल है।

चीनी का लोगों पर पर्याप्त नशे की लत प्रभाव पड़ता है। कम्फर्ट फूड, जिसे “कम्फर्ट फूड” के रूप में जाना जाता है, न केवल लोगों को अधिक वजन वाले होने में मदद करता है, बल्कि चीनी को अवसाद और कई अन्य मानसिक बीमारियों से भी दृढ़ता से संबंधित दिखाया गया है। अपने आहार से चीनी काटना सबसे आसान काम नहीं हो सकता है, धूम्रपान छोड़ना एक बढ़िया विकल्प है, हालांकि, आपके आहार में चीनी काटने से कई महंगे लाभ होते हैं।

यदि आप कम से कम एक सप्ताह के लिए अपने आहार से चीनी को काटने के लिए इच्छाशक्ति को मजबूत कर सकते हैं और फिर अपने आप को द्वि घातुमान को सप्ताहांत दे सकते हैं, तो आप महसूस करेंगे कि उन अतिरिक्त पाउंड को बहा देना कितना आसान है।

अधिक सुपरफूड ना खाएं

सुपरफूड में खराब आहार और व्यायाम की कमी से कई प्रतिकूल लक्षण हो सकते हैं जिन्हें हम ठीक कर सकते हैं। सुपरफूड न केवल कई प्रतिकूल स्वास्थ्य प्रभावों को उल्टा कर सकते हैं, बल्कि वे हमारे पहले के युगों की तरह शरीर और दिमाग को तेज और जोरदार रख सकते हैं।

क्या हर कोई हमारे शारीरिक कल्याण पर कई सकारात्मक प्रभाव देखता है। एंटीऑक्सीडेंट में उच्च खाद्य पदार्थ हमारे चयापचय को बनाए रखने के लिए महान हैं।

और उन लोगों के लिए जो चयापचय के लाभों के बारे में नहीं जानते हैं और यह हमारे वजन से संबंधित है, उच्च चयापचय होने से आप तेजी से कैलोरी जलाने में मदद कर सकते हैं। यदि आपके पास धीमी चयापचय है, तो जब आप उन्हें खाते हैं तो अतिरिक्त कैलोरी जलाना कठिन होगा। पूरक आपके चयापचय को बनाए रखने में मदद करने के लिए एक शानदार तरीका है, और इस प्रकार आपको अधिक कुशलता से कैलोरी जलाने में मदद करता है।

एक्सरसाइज-ब्रेन: डांस एक बेहतरीन एक्सरसाइज है

डांस शरीर को फिट और दिमाग को तेज रखने का एक शानदार तरीका है। सही मूवमेंट सीखने से दिमाग तेज रहता है। और शरीर को फिट रखने के लिए आप जो मूवमेंट करते हैं वह मदद करता है। इसके अलावा, नृत्य अविश्वसनीय रूप से मजेदार है! तो वास्तव में इस टिप के लिए कोई नकारात्मक पहलू नहीं है।

आहार पूरक का उपयोग करें

अंत में, पिछली प्रविष्टियों के साथ पूरक लेना आपके वजन कम करने की प्रक्रिया में स्मारक रूप से फायदेमंद होगा। पूरक और यह ध्यान देने योग्य है, बस मतलब है।

वे आपकी स्वस्थ जीवन शैली के साथ आपकी सहायता करने के लिए पूरक हैं। जब तक आप बाहर निकल रहे हैं, स्वस्थ खा रहे हैं, अपने जीवन में सभी नशे की चीजों को काट रहे हैं, और अपने दैनिक पूरक आहार लेते हैं, तो आप पाएंगे कि आकार में रहना और यथासंभव स्वस्थ रहना कितना आसान है।

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